Skip to main content

Nimbahera Vlog | Nimbahera City | Nimbahera Bike Ride | Nimbahera

 Video Link - https://youtu.be/w1ceklFQhpI Tags - Rajasthan Explore,nimbahera,nimbahera rajasthan,nimbahera vlog,places to visit in rajasthan,rajasthan,rajasthan tour,rajasthan tourism,rajasthan tourist places,rajasthan travel guide,rajasthan trip

Wikipedia Account Create Kaise Kare (विकिपीडिया अकाउंट कैसे बनाये)?

Wikipedia Account Kaise Banaye ( Wikipedia Account Create)

अगर आप Internet से जुड़े है, तो आप Wikipedia (विकिपीडिया) से परचित जरुर होंगे. आज मैं यहाँ पर बताने वाला हूँ Wikipedia Account Create Kaise Kare (विकिपीडिया अकाउंट कैसे बनाये)?और साथ अपना Information (Bio-data)Wikipedia पर कैसे Upload करे. जब हमें किसी Actor, Writer, Movies, Book, History, Science, Country जैसे चीजों के बारे में जानकारी चाहिए होती है. तो सबसे पहले हमारे दिमाग में Wikipedia का नाम आता है. क्योकि हमें पता होता की Internet पर Wikipedia Library जहा पर सभी चीजों के बारे में पूरी जानकारी मिल सकता है. वैसे तो Wikipedia से कोई आर्टिकल पढने के लिए Account की कोई जरुरत नहीं है. But अगर आप एक Wiki Writer बनना चाहते है या फिर अपने Blog/Website के लिए Dofollow Banklink चाहते है तो इसके आपको Wikipedia account Createकरना होगा.

Wikipedia Kya Hai (विकिपीडिया क्या है)?

Wikipedia एक Free Library है जहा पर आपको दुनिया हर एक सवाल (Question) का जवाब (Answer) मिल जायेगा. इसे 2001 में Jimmy Donal Wales ने बनाया था. इस समय Wikipedia Top 10 Most Popular Website List में आता है और Currently इसका Alexa Rank 5 है. Wikipedia पर लगभग दुनिया के हर Language में Article Upload है जैसे की English, Hindi, Esponal, Medarin, Italiano, Deutsch इत्यादि.

अगर hindi Language की बात करे अभी तक Wikipedia पर 118,000+ Article Upload किये जा चुके है. इन सभी आर्टिकल को Wikipedia ने खुद से Upload नहीं किया है. इन्हें हम आप जैसे Blogger, Writer ने Upload किया है. यहाँ पर कोई भी व्यक्ति किसी भी topic पर कोई भी आर्टिकल लिख कर उपलोड कर सकते है.

eg- अगर आप एक Tech Blogger या Writer है, तो आप Technology (Computer, Mobile, Internet इत्यादि) के बारे में आर्टिकल लिख कर अपलोड कर सकते है इससे आपके ब्लॉग को एक Dofollow Backlink भी मिल जायेगा| या फिर आप किसी और तरह के Writer है जैसे की Indiaना History, Geography, Bollywood, Story, इत्यादि. तो आप उसके बारे में भी लिख सकते है.

But Wikipedia पर किसी विषय पर कुछ भी लिखने के लिए आपके पास Wikipedia Account Createहोना चाहिए. तभी आप कुछ लिख सकते है. तो चलिए देखते है Wikipedia Account Create Kaise kare (विकिपीडिया अकाउंट कैसे बनाये)?.

How to develop Computer & Mobile Game ?Ek Click Me Government Job Ke liye Apply Kaise Kare?Secret Online Search Kaise Kare?

Wikipedia Account Create Kaise Kare (विकिपीडिया अकाउंट कैसे बनाये)?

Wikipedia Account Create करना बहुत आसान है इसके लिए बस आपको Create Wikipedia Account को क्लिक करके Open करना होगा उसके बाद आप अपने नाम, UserName (eg.Techyukti), EmailId & password Type करके Account Successfully Create कर सकते है.

Wikipedia पर article लिखने के लिए कोई पैसा नहीं मिलता है तो कोई इसके लिए अपना Time Waste करके Article क्यों लिखेगा. यह सवाल हर किसी के दिमाग में आता है. अगर आपके दिमाग में भी आ रहा है तो आप ये समझ ले Wikipedia पर किसी विषय पर लिखने के केवल 2 फायदे है..

Wikipedia पर केवल Popular Person का Profile Information होता है. ऐसे में अगर आप Wikipedia Writer है तो आपको अपने खुद का  Profile Information Wikipedia पर upload करने का Chance मिलता है.अगर आप Blogger है तो आपको ये बताने की जरुरत नहीं है. Backlink आपके लिए कितना जरुरी है और अगर Wikipedia जैसे Website से हो तो बस क्या बात है. ऐसे में अगर आप Wikipedia पर Article Post करते है तो आप बहुत आराम से वहा पर अपने Blog URL को Submit करके Backlink ले सकते है.

Wikipedia पर खुद का Profile Information कैसे अपडेट करे?

बहुत से लोग अपना Photo, Bio-data Wikipedia पर Upload करते है. But उनमे से 90% लोगो का Photo और Bio-Data Wikipedia Delete कर देता है. इसकी वजह है वो बिना Wikipedia Policy को पढ़े ही Account Create करके अपने बारे सारी चीज़े upload कर देता है. अगर आप चाहते है Wikipedia से आपका Photo और Bio-Data Upload करने के बाद Delete ना हो तो इसके लिए आप इन Tips को जरुर ध्यान दे.

Wikipedia Account Create करने के बाद सबसे पहले दो चार आर्टिकल Publish करे और Wikipedia में पहले से Upload किये article को edit करके उसमे जो कमी लग रहा हो उसे पूरा करे.

जब आप ये सब कर ले उसके बाद अपना Profile Create करे और अपना Photo Upload करे और अपने बारे में बहुत detail में ना लिखे बस थोडा सा लिखे और उसे बाद में धीरे-धीरे बढ़ाये.

Wikipedia से Backlink कैसे हासिल करे?

अगर आप Wikipedia Account Create करके कही भी बिना कोई आर्टिकल पब्लिश किये ही अपने Blog/Website का Link लगा देंगे. तो Wikipedia एक Warning message के साथ आपके Link को delete कर देगा या फिर जब तक अपने Blog Link Remove नहीं कर देंगे तब वह आर्टिकल पब्लिश नहीं होगा.

जैसे की मैंने उपर बताया पहले आप विकिपीडिया पर दो चार आर्टिकल लिखे उसके बाद आप उस आर्टिकल में या किसी और आर्टिकल को edit करके अपने Blog का Link लगा सकते है.

Kisi Bhi Video Ko Youtube par upload Karke Paise kaise Kamaye?India me Adfly Link Ko Kaise open Karte hai?

दोस्तों, यहाँ पर Wikipedia Account Create करने के बारे में बताया गया है इसके साथ ये भी बताया है की Wikipedia Page कैसे बनाते है और Blacklink कैसे लेते है. ऐसे में अगर आप चाहते है आपका Bio-Data Wikipedia पर देखे या फिर आपके Blog के लिए एकStrong Backlink मिले तो इसके लिए आपWikipedia Account Banaye (अकाउंट बनाये)और वह पर Technology, History, Bollywood जैसे Topic पर आर्टिकल पब्लिश करे.

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

फोटो से वशीकरण कैसे करे ? मोबाइल की फोटो से करे किसी को भी अपने वश में

फोटो से वशीकरण का मंत्र के लिए आपको जिसको वश में करना है, उनका कोई अच्छा फोटो और उनका नाम सबसे महत्वपूर्ण है | फोटो से वशीकरण करने के बाद आप अपने नजर में काफी दूर रहने वाले व्यक्ति को वश में कर सकते हो | पावरफुल और फेमस वशीकरण मंत्र जिसके इस्तेमाल से आप किसी भी व्यक्ति का असरदार वशीकरण कर सकते हो | फोटो वशीकरण मंत्र का इस्तेमाल  आमतौर पर लोग किसी व्यक्ति का वशीकरण करने के लिए करते हैं, ज्यादातर लोगों को अलग-अलग प्रकार के वशीकरण मंत्र पता होते हैं | जैसे कि कामदेव वशीकरण मंत्र से आप किसी व्यक्ति को अपनी कामुकता के अधीन कर सकते हो और उस व्यक्ति का वशीकरण कर सकते हो, सूर्य वशीकरण मंत्र का इस्तेमाल करने से आप किसी भी व्यक्ति को प्रभावशाली वशीकरण कर सकते हो , विचित्र वशीकरण मंत्र का इस्तेमाल करने से आप किसी भी व्यक्ति का उसके मनके बावजूद उस व्यक्ति का वशीकरण कर सकते हो, भैरवी हिप्नोटिजम इस वशीकरण मंत्र का इस्तेमाल आप किसी व्यक्ति को अपने वश में करने के लिए और उस व्यक्ति को हिप्नोटाइज यानी कि  सम्मोहित  करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हो | दोस्तों फोटो से वशीकरण करने के लिए आपक

चमत्कारिक मेहंदीपुर बालाजी मंदिर- प्रेत-भूत बाधा दूर करने का सबसे प्रसिद्ध और विश्वसनीय स्थान

Mehandipur Balaji Story in Hindi  : यूं तो भारत में हनुमानजी के लाखों मंदिर हैं। हर मंदिर पर भक्तों की भीड़ उमड़ती है, पर राजस्थान के दौसा जिला स्थित घाटा मेंहदीपुर बालाजी की बात ही अलग है। मेंहदीपुर बालाजी को दुष्ट आत्माओं से छुटकारा दिलाने के लिए दिव्य शक्ति से प्रेरित हनुमानजी का बहुत ही शक्तिशाली मंदिर माना जाता है। यहां कई लोगों को जंजीर से बंधा और उल्टे लटके देखा जा सकता है। यह मंदिर और इससे जुड़े चमत्कार देखकर कोई भी हैरान हो सकता है। शाम के समय जब बालाजी की आरती होती है तो भूतप्रेत से पीड़ित लोगों को जूझते देखा जाता है। राजस्थान के दौसा जिले के पास दो पहाडिय़ों के बीच बसा हुआ मेहंदीपुर नामक स्थान है। यह मंदिर जयपुर-बांदीकुई- बस मार्ग पर जयपुर से लगभग 65 किलोमीटर दूर है। दो पहाडिय़ों के बीच की घाटी में स्थित होने के कारण इसे घाटा मेहंदीपुर भी कहते हैं। गीताप्रेस गोरखपुर द्वार प्रकाशित हनुमान अंक के अनुसार यह मंदिर करीब 1 हजार साल पुराना है। यहां पर एक बहुत विशाल चट्टान में हनुमान जी की आकृति स्वयं ही उभर आई थी। इसे ही श्री हनुमान जी का स्वरूप माना जाता है। इनके चरणों में छोटी स

Nimbahera Vlog | Nimbahera City | Nimbahera Bike Ride | Nimbahera

 Video Link - https://youtu.be/w1ceklFQhpI Tags - Rajasthan Explore,nimbahera,nimbahera rajasthan,nimbahera vlog,places to visit in rajasthan,rajasthan,rajasthan tour,rajasthan tourism,rajasthan tourist places,rajasthan travel guide,rajasthan trip