Skip to main content

Nimbahera Vlog | Nimbahera City | Nimbahera Bike Ride | Nimbahera

 Video Link - https://youtu.be/w1ceklFQhpI Tags - Rajasthan Explore,nimbahera,nimbahera rajasthan,nimbahera vlog,places to visit in rajasthan,rajasthan,rajasthan tour,rajasthan tourism,rajasthan tourist places,rajasthan travel guide,rajasthan trip

Youtube Play Button कब और कैसे मिलता है? – सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में – 2023

Youtube Play Buttons कितने तरह के होते हैं? 2023

Youtube Awards

तो सबसे पहले हम ये जानेंगे की youtube play buttons कितनी तरह के होते हैं?

Youtube play buttons 3 तरह के होते हैं.

  1. Silver Play Button
  2. Golden Play Button
  3. Diamond Play Button

youtube play button

इसके अलावा और Play buttons थें जो की पहले मिलते थे लेकिन अब सिर्फ ये 3 ही buttons मिलते हैं. Silver, Gold & Diamond

Youtube Play Buttons कब मिलते हैं? और कैसे apply करें?

जब किसी youtube creator के 1 lakh subscribers पुरे हो जाते हैं और उसका youtube channel good standing में होता है यानी की उसके youtube channel पर कोई copyright strike या कोई community guidelines न हो तभी youtube की तरफ से उस creator को youtube play buttons का award दिया जाता है.

> Silver Play Button Youtube तब देता है जब कोई भी Creator 100K Subscribers Complete कर लेता है.

Silver Play Button को लेने के लिए आप को youtube की तरफ से reedem code दिया जाता है या तो आपको youtube को एक mail भेजना पड़ता है की मेरे youtube channel पर 100K Subscribers Complete हो चुके हैं तो आप हमें अपनी तरफ से Youtube award दीजिये.

उसके बाद आपके पास youtube की तरफ से एक mail आता है जिस मे आपको एक reedem code दिया जाता है.

उसके बाद आपको इस website पर जाकर ये code डालना होता है और अपना address डालना होता है और आप अपने Youtube play button पर किया नाम देखना चाहते है वो आपको डालना होता है. और submit कर देना होता है.

उसके बाद वो youtube play button 1 महीने में आपके permanent address यानि जो address आपने apply करते वक़्त डाला था उस address पर भेज दिया जाता है.

> Golden Play Button ये award आपको 1M यानी 10 Lakh Subscribers पुरे करने के बाद दिया जाता है.

जब किसी youtube creator के 10 lakh subscribers पुरे हो जाते हैं और उसका youtube channel good standing में होता है तो youtube की तरफ से उस creator को golden play button का award दिया जाता है.

Golden play button का भी process कुछ इसी तरह है जैसा silver play button का है यानी वही स्टेप्स आपको follow करना है जो हमने silver play button के लिए follow किया था.

> Diamond Play Button ये youtube creator award आपको 10M यानी 1 Crore Subscribers पूरा होने के बाद मिलता है.

जब किसी Youtube creator के 10M यानी 1 Crore Subscribers पुरे हो जाते हैं और उसका youtube channel good standing में होता है तो youtube की तरफ से उस creator को golden play button का award दिया जाता है.

Golden play button का भी process कुछ इसी तरह है जैसा silver play button का है यानी वही स्टेप्स आपको follow करना है जो हमने silver play button के लिए follow किया था.

क्या Youtube Creator Awards असली होते है?

अब बात आती है की कुछ लोगो को लगता है की ये जो youtube creator awards हैं क्या ये असली होते हैं यानी की क्या silver play button चांदी का होता है या golden play button सोने का होता है या फिर diamond play button हीरे का होता है

ये देखने में भले ही आपको Real लगते हैं लेकिन असली नहीं duplicate होते हैं.

Youtube Play Buttons की कीमत क्या है?

अब बात आती है इन youtube creator awards की कीमत क्या है?

वैसे तो ये youtube creator awards कहीं बिकते बही हैं जो इनकी कीमत लगायी जाये. लेकिन फिर भी internet पर जो numbers दिए गए हैं उसके हिसाब से:-

  • Silver Play Button Award की जो कीमत है वो $1000 – $2000 के बिच में होती है.
  • Golden Play Button Award की कीमत $3000 – $5000 के बिच में होती हैं.
  • Diamond Play Button Award की कीमत $7000 – $10,000 के बिच में होती हैं.

क्या Youtube Awards को लेने के लिए fees देनी पड़ती है?

अब बात आती है की क्या इन awards को लेने के लिए fees देनी पड़ती है. तो इसका जवाब है की जब आप अपने award के लिए apply कर देते हैं तो वो by post आपके permanent address पर पहोचा दिया जाता है और आपको इसकी कोई कीमत नहीं देनी पड़ती है.

youtube creator awards कैसे मिलते हैं?

अब बात आती है की ये youtube creator awards आपको कैसे मिलते हैं? तो इसके लिए आपके चैनल पर कोई भी copyright strike या community guidelines strike नहीं होनी चाहिए यानी की आपका youtube channel good standing में होना चाहिए.

क्यूँ की youtube इन awards को देने से पहले आपके channel का review करता है की आपके youtube channel पर कोई दुसरे का video तो नहीं है या आपके channel पर कोई गलत video तो नहीं है.

इसलिए जब भी आप youtube channel बनाये खूब मेहनत करें और अपना खुदकी मेहनत से बना हुवा video upload करें.

ताकि जब आपका youtube channel review किया जाये तो आपका youtube channel youtube creator award के लिए elegible हो.

आपने क्या सिखा?

तो दोस्तों इस आर्टिकल में आपने जाना की youtube play button कितने तरह के होते हैं और ये कब और कैसे मिलते हैं. तो उम्मीद तो यही है की ये article आपको जरूर पसंद आया होगा.

अगर पसंद आया है तो निचे Like button है उसे दबा दो और अगर अभी भी आपके मन में youtube play button से related कोई सवाल हो तो आप निचे बेझिझक comment कर के बता सकते हैं.

Comments

Popular posts from this blog

फोटो से वशीकरण कैसे करे ? मोबाइल की फोटो से करे किसी को भी अपने वश में

फोटो से वशीकरण का मंत्र के लिए आपको जिसको वश में करना है, उनका कोई अच्छा फोटो और उनका नाम सबसे महत्वपूर्ण है | फोटो से वशीकरण करने के बाद आप अपने नजर में काफी दूर रहने वाले व्यक्ति को वश में कर सकते हो | पावरफुल और फेमस वशीकरण मंत्र जिसके इस्तेमाल से आप किसी भी व्यक्ति का असरदार वशीकरण कर सकते हो | फोटो वशीकरण मंत्र का इस्तेमाल  आमतौर पर लोग किसी व्यक्ति का वशीकरण करने के लिए करते हैं, ज्यादातर लोगों को अलग-अलग प्रकार के वशीकरण मंत्र पता होते हैं | जैसे कि कामदेव वशीकरण मंत्र से आप किसी व्यक्ति को अपनी कामुकता के अधीन कर सकते हो और उस व्यक्ति का वशीकरण कर सकते हो, सूर्य वशीकरण मंत्र का इस्तेमाल करने से आप किसी भी व्यक्ति को प्रभावशाली वशीकरण कर सकते हो , विचित्र वशीकरण मंत्र का इस्तेमाल करने से आप किसी भी व्यक्ति का उसके मनके बावजूद उस व्यक्ति का वशीकरण कर सकते हो, भैरवी हिप्नोटिजम इस वशीकरण मंत्र का इस्तेमाल आप किसी व्यक्ति को अपने वश में करने के लिए और उस व्यक्ति को हिप्नोटाइज यानी कि  सम्मोहित  करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हो | दोस्तों फोटो से वशीकरण करने के लिए आपक

चमत्कारिक मेहंदीपुर बालाजी मंदिर- प्रेत-भूत बाधा दूर करने का सबसे प्रसिद्ध और विश्वसनीय स्थान

Mehandipur Balaji Story in Hindi  : यूं तो भारत में हनुमानजी के लाखों मंदिर हैं। हर मंदिर पर भक्तों की भीड़ उमड़ती है, पर राजस्थान के दौसा जिला स्थित घाटा मेंहदीपुर बालाजी की बात ही अलग है। मेंहदीपुर बालाजी को दुष्ट आत्माओं से छुटकारा दिलाने के लिए दिव्य शक्ति से प्रेरित हनुमानजी का बहुत ही शक्तिशाली मंदिर माना जाता है। यहां कई लोगों को जंजीर से बंधा और उल्टे लटके देखा जा सकता है। यह मंदिर और इससे जुड़े चमत्कार देखकर कोई भी हैरान हो सकता है। शाम के समय जब बालाजी की आरती होती है तो भूतप्रेत से पीड़ित लोगों को जूझते देखा जाता है। राजस्थान के दौसा जिले के पास दो पहाडिय़ों के बीच बसा हुआ मेहंदीपुर नामक स्थान है। यह मंदिर जयपुर-बांदीकुई- बस मार्ग पर जयपुर से लगभग 65 किलोमीटर दूर है। दो पहाडिय़ों के बीच की घाटी में स्थित होने के कारण इसे घाटा मेहंदीपुर भी कहते हैं। गीताप्रेस गोरखपुर द्वार प्रकाशित हनुमान अंक के अनुसार यह मंदिर करीब 1 हजार साल पुराना है। यहां पर एक बहुत विशाल चट्टान में हनुमान जी की आकृति स्वयं ही उभर आई थी। इसे ही श्री हनुमान जी का स्वरूप माना जाता है। इनके चरणों में छोटी स

Nimbahera Vlog | Nimbahera City | Nimbahera Bike Ride | Nimbahera

 Video Link - https://youtu.be/w1ceklFQhpI Tags - Rajasthan Explore,nimbahera,nimbahera rajasthan,nimbahera vlog,places to visit in rajasthan,rajasthan,rajasthan tour,rajasthan tourism,rajasthan tourist places,rajasthan travel guide,rajasthan trip